Tuesday, December 6, 2022

Chai Lover Best Shayari In Hindi | चाय लवर के लिए बेहतरीन शायरी

Chai Lover Best Shayari In Hindi - हेलो दोस्तों एक बार फिर हाज़िर हुआ हूँ एक नए आर्टिकल के साथ आजका मेरा ये आर्टिकल उनको बेहद पसंद आएगा जो लोग चाय के शौकीन है।

Chai Lover Best Shayari In Hindi | चाय लवर के लिए बेहतरीन शायरी


जिस तरह लोगो को शराब का नशा होता है इसी तरह बहुत से लोगो को चाय का नशा भी होता है। जिस तरह शराबी को शराब न मिले तो उसे कुछ अच्छा नहीं इसी तरह अगर एक चाय के शौकीन को चाय न मिले तो उसे सब कुछ अधूरा सा लगता है। 

इसलिए में कहना चाहता हूँ की ' चाय एक नशा है और ये नशा में खुलकर करता हूँ। '  

आपने अक्सर सोशल मीडिया पर देखा होगा की बहुत से लोग चाय के इतने दीवाने होते है की उनकी प्रोफाइल पर भी चाय के ही फोटोज होते है। 

आप लड़को के लिए चाय की मोहब्बत का अंदाज़ा इस तरह लगा सकते हो की वो 10 रुपए की चाय पिने के लिए 100 रूपए का पेट्रोल खर्च करके जाते है।

आज हम चाय लवर के लिए बेहतरीन शायरी का कलेक्शन लेकर आये है। जो चाय पिने वाले लोगों को बेहद पसंद आयंगी इसी लिए आप हमारे इस आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिर तक पढ़े। 

Chai Lover Best Shayari In Hindi | चाय लवर के लिए बेहतरीन शायरी 

मुझे लोग भी चाय के जैसे पसंद है, 
न जरूरत से ज्यादा मीठे, न जरूरत से ज्यादा कड़वे।  

आदत नहीं कुछ लाइलाज बीमारी है, 
जनाब, चाय से मेरी कुछ इस क़दर यारी है।  

भूल जाओ जो हुआ Past में, 
अदरक वाली चाय पियो Breakfast में।  

मेरे चेहरे पर हंसी ला सकते हो क्या 
मेरी जान, मेरे लिए एक कप चाय बना सकते हो क्या।  

जैसे - जैसे सर्दी बढ़ती जा रही है, 
चाय की लत और भी लगती जा रही है। 

मेरे जज़्बातों का कोई तो सिला दो, 
कभी घर बुला के चाय तो पीला दो।  

पेट का भी एक छोटा सा दिल होता है, 
जो सिर्फ चाय पर फ़िदा होता है।  

छोटी सी ही सही पर एक मुलाक़ात हो, 
हम हो,चाय हो  और हलकी सी बरसात हो जाए।  
बना देते है लोग ताजमहल मोहब्बत में, 
और तुमसे एक कप चाय नहीं बनायीं जाती।  

अपनी चाय का कप मेरे साथ बाटोगे क्या, 
ता उम्र ज़िन्दगी का सफर मेरे साथ काटोगे क्या।  

ज़िन्दगी में सफर में, 
चाय हमसफ़र है।  

वो चाय ही क्या जिसमे उबाल न हो, 
और वो दोस्ती ही क्या जिसमे बवाल न हो। 

Tea Lover Shayari In Hindi


तेरी यादो में जाग कर चाय पीना, 
आसान नहीं है हर रोज़ तेरी याद में जीना।  


कड़क ठंडक में कड़क चाय का मज़ा, 
शराबी क्या जाने चाय का नशा।  

इतना गुरूर अच्छा नहीं है, 
अपने गौरे रंग पर साहब।  
मैंने दूध से ज्यादा, 
चाय के दीवाने देखे है।  

बदनामी चाय की तो देखो,
हर कोई इसे अपनी मोहब्बत कहता है। 

ज़िन्दगी शान से वही जीते है, 
जनाब, जो गर्मी में भी चाय पीते है। 

भागती सड़कों पर एक सफर चाहिए, 
मुझे चाय जैसा हमसफ़र चाहिए।  

एक नंबर का ज़िद्दी लड़का हूँ में, 
न में तुम्हे छोड़ सकता हूँ , और न ही अपनी चाय को  

दो घूँट चाय के गर तेरे साथ पि सकू, 
मुमकिन है कुछ दिन और में जी सकू।  

खबर तब फैली मोहल्ले में, 
तेरे मेरे इश्क़ की।  
जब मेरे चाय के कप पर, 
तेरे होंठो के निशान मिले।  

सितम तो इतने है की चाय न होती तो, 
जनाब' हम पक्के शराबी होते।  

वो अपने हिस्से की आधी चाय मुझे दे दे, 
काश में इस क़दर लाडला हो जाऊ उसका।  

Chai Lover Shayari


थके हारे लोगों में भी जान आ जाती है, 
सफर में जब चाय की दूकान आ जाती है।  

एक कप चाय दो दिलो को मिला देती है, 
एक कप चाय दिन भर की थकान मिटा देती है।  

ये शराबी क्या जाने चाय का नशा, 
कड़क ठण्ड और गरम चाय का मज़ा।  

Depression सी ज़िन्दगी में, 
चाय सा सुकून हो तुम। 

इश्क़ अगर चाय से हो तो, 
हर चाय पिने वाली लड़की कमाल लगती है।  

वो जिसके बिना ज़िन्दगी खाली खाली है, 
जनाब ' मेरी नज़र में वो चाय की प्याली है।  

हलके में मत लेना तुम सावले रंग को 
दूध से कहीं ज्यादा देखे है
मेने शौकीन चाय के 

जिनको चाय से लगाव होता है, 
जनाब' अक्सर उनके दिल में गहरा घाव होता है।  

आज फिर तेरी यादों में बह गए, 
चाय पि ली पार्लेजी बिस्कुट रह गए। 

अच्छी चाय और मजबूत 
रिश्ते बनाने में वक़्त लगता है।  

Chai Ki Shayari


अरे औ बेवफा 
ज़रा सा इश्क़ तो निभा दे 
जाते जाते अपने हाथ की 
बनी हुई चाय तो पीला दे। 


दोबारा गर्म की हुई चाय और 
समझौता किया हुआ रिश्ता 
दोनों में पहले जैसी मिठास 
कभी नहीं आती है। 

किसे बोलू हेलो 
किसको बोलू हाय 
हर दर्द की दवा 
अदरक वाली चाय।  

गहरे रंग से तो इश्क़ लाज़मी है, 
चाहे वो काला काजल हो कड़क चाय।  

गुजार लेंगे तेरे बिना भी ये ज़िन्दगी, 
तू कोई चाय तो नहीं जो तेरी तलब उठेगी।  

इस कम्भख्त मोहब्बत को आग लगायी जाए, 
और फिर उस आग से चाय बनायीं जाए।  

में इश्क़ मोहब्बत सुकू मांगूंगा, 
तुम बस चाय लेकर आजाना।  

Lockdown जैसी इस ज़िन्दगी में, 
एक चाय ही है जो हमें सुकून देती है।  

तू चाय जैसी मोहब्बत तो कर, 
में बिस्कुट जैसा न डूब जाओ तो कहना।  

ये सर्दी अब चाय से नहीं जाने वाली, 
मेरी जान इस बार तुम्हे करीब आना पढ़ेगा। 

बेरंग से चेहरे पर हलकी सी मुस्कान हो तुम, 
तुम सिर्फ चाय नहीं मेरी जान हो तुम।  

वो फ़िदा है हम पर और हम, 
फ़िदा है उनके हाथ की बनी हुई चाय पर।  

ये सुबह शाम रोजाना गुजर जाता है, 
एक कप चाय मिल जाए तो 
दिन सवर जाता है।  

करना तो बहुत कुछ है आगे ज़िन्दगी में, 
पर फिलहाल हम आपकी चाय में ही खुश है। 

वो था चाय का दीवाना, 
और मुझ में कुछ लिखने का जूनून 
याद है मुझको आज भी 
उसके साथ चाय पिने का सुकून।  

चाय गर्म होके भी,
दिल को ठंडक पहुंचाती है। 

सुबह की धुप इतना कानो में कह गयी 
रात जाते जाते थोड़ी सी आँखों में रह गयी 
चाय पीकर शुक्र मन 
वो तेरी मोहब्बत पिछली रात 
धीरे धीरे आँखों से बह गयी।  


ये भी पढ़े --


अंतिम शब्द - आशा करता हूँ की ये आर्टिकल उन लोगो को तो बहुत ही ज्यादा पसंद आया होगा जो चाय के दीवाने है जिनकी आँख चाय पीकर ही खुलती है। और रात को दोस्तों की महफ़िल में चाय पीकर ही सोते है। अगर सच में आपको हमारी ये शायरी पसंद आयी है तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे और कमेंट करके भी जरूर बताये। 

0 comments:

Post a Comment

Popular Posts