Saturday, May 18, 2024

Top Birthday Wishes In Hindi | जन्मदिन की सुभकामनाये हिंदी में

Top Birthday Wishes In Hindi - दोस्तों एक बार फिर से हाज़िर हूँ में एक नए आर्टिकल के साथ आज में आपके लिए happy birthday wishes, birthday wishes in hindi, birthday shayari, hindi shayari, birthday wishes for sister, birthday wishes for brother, birthday shayari, happy birthday wishes in hindi लेकर आया हूँ जिसे आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों वगेरा को आसानी से हैप्पी बर्थडे की सुभकामनाये दे सकते हो।

Top Birthday Wishes In Hindi | जन्मदिन की सुभकामनाये हिंदी में


हमारा जन्मदिन साल में सिर्फ एक बार ही आता है इसलिए जन्मदिन पर तो अनजान लोग भी बधाई दे देते है। हर कोई अपने जन्मदिन पर चाहता है की ज्यादा से ज्यादा लोग उसे उसके जन्मदिन की सुभकामनाये दे सके और अगर आपका भी जन्मदिन होगा तो आप भी यही  सोचेंगे की ज्यादा की तादात में लोग मुझे जन्मदिन पर उपहार या कुछ स्पेशल करे। 

ज्यादातर लोगो को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को बधाई देने के लिए कुछ अच्छा तरीका नहीं होता और वो ये सोचते रहते है की लोगो को जन्मदिन की बधाई कैसे दे जिससे वो खुश हो जाए। इसलिए आज में आपके लिए कुछ शायरी लेकर आया हूँ जिससे आप अपनी Girlfriend, Boyfriends, Friends, Sister और Relatives वगेरा जन्मदिन की सुभकामनाये दे सकते हो। 

Top Birthday Wishes In Hindi | जन्मदिन की सुभकामनाये हिंदी में 

दोस्त का है रिश्ता पर तू मेरा भाई है, 
आज तुम्हारे जन्मदिन की तुमको बहुत बधाई हो। 

आज उसका जन्मदिन है, 
जिससे मेरा हर दिन है।  

प्यार से प्यारी हो  हर कहानी 
हर के ज़ुबान पर हो तेरी कहानी 
तू मेरा राज रहे, में तेरी रानी 
हर दिन मनाये हम ऐसे जैसे हो दिवाली 
यु ही साथ साथ गुनगुनाये साड़ी जिंदिगानी 
जन्मदिन मुबारक हो मेरे दिलबरजानी।  

हम तो आपके दिल में रहते है, 
इसलिए सारे दर्द सहते है।  
कोई हमसे पहले विश न करदे,
इस लिए एडवांस में आपको हैप्पी बर्थडे।   

कोई नयी तरीक तारिख पर चढ़ जाती है, 
अरमानो की पसलियां अकड़ जाती है।  
में भी मौसम जैसा हर साल बदलता हूँ, 
हर साल मेरी उम्र एक साल बढ़ जाती है।  

उगता हुआ सूरज रौशनी दे आपको, 
खिलता हुआ फूल खुसबू दे आपको। 
में तो कुछ देने के काबिल नहीं हूँ, 
देने वाला लम्बी उम्र दे आपको।  

सुना है हर कुत्ते का दिन आता है, 
जनाब मेरे दोस्त का भी जन्मदिन आ रहा है।  

नहीं लहू का रिश्ता फिर भी हम दोनों तो भाई है, 
मेरी तरफ से छोटे तुझको जन्मदिन की बधाई हो।  

मुझे नहीं था किसी म्हणे तोहफे का इंतज़ार, 
बस मुझे उम्मीद थी की मेरे जन्मदिन पर पहली बधाई तुम दोगे।  

ख़ुशी से बीते हर दिन 
हर दिन सुहानी रात हो 
जिस तरफ आपके कदम पढ़े 
वहाँ फूलो की बरसात हो 
''जन्मदिन की हार्दिक सुभकामनाये।  


खुदा बुरी नज़र से बचाये आपको 
चाँद सितारों से सजाये आपको 
गम क्या होता है आप भूल ही जाओ 
खुदा ज़िन्दगी में इतना हंसाये आपको 
''जन्मदिन की हार्दिक सुभकामनाये।  

आप वो गुलाब है जो बागो में नहीं खिलते, 
अस्मा के फ़रिश्ते भी आप पर फख्र है करते।  
कुहसि आपकी मेरे लिए अनमोल, 
जन्मदिन आप मनाये हस्ते - हस्ते।  

तुझसे दिल की है जो ये यारी 
यही तो मुझको सबसे प्यारी 
इस यारी के लिए तो 
में क़ुर्बान करदु तुझपे उम्र सारी 
और अब इससे ज्यादा क्या ही बोलू में 
की इस यारी ने ही तो मेरी ज़िन्दगी है सवारी।  

वो इतना मुझसे दूर हो गया, 
आज मेरा जन्मदिन है वो ये भी भूल गया।  

तेरा साथ है तो मुझे क्या कमी है, 
तेरी हर मुसकान से मिली मुझे ख़ुशी।  
मुस्कुराते रहना इसी तरह हमेशा, 
क्योंकि तेरी इस मुस्कान से मेरी जान बसी है।  

यही दुआ करता हूँ खुदा से, 
आपकी ज़िन्दगी में कोई गम न हो।  
जन्मदिन पर मिले हज़ारों खुशियां, 
चाहे उनमे शामिल हम न हों।  

हमारी तो दुआ है कोई गिला नहीं 
वो गुलाब जो आज तक खिला नहीं 
आज के दिन आपको वो सब कुछ मिले 
जो आज तक कभी किसी को मिला नहीं।  
''Happy Birthday To You'' 

तुम्हारी इस अदा का क्या जवाब दू, 
में आपने दोस्त को क्या इनाम दू।  
कोई अच्छा सा गुलाब होता तो माली से मंगवाता, 
लेकिन जो खुद गुलाब है उसे क्या गुलाब दू। 

आज एक बन्दे ने पूछ ही लिया 
जो नहीं मानता तुझे कुछ 
तू मनांता उसे इतना ख़ास क्यों है 
आज जन्मदिन है तेरा 
और तू इतना उदास क्यों हैं।  

छायी है हर तरफ रंगो की ही बहार, 
चार सू फैला खुशियों का खुमार।  
झूमो नाचो और बांटो प्यार ही प्यार, 
क्योंकी ये मेरी जान का जन्मदिन है यार।  

तुम्हारे जन्मदिन पर बस यही दुआ है हमारी, 
सदा खुशियों से भरी रहे ज़िन्दगी तुम्हारी।  

बर्थडे पर आपके हम करते है बस यही दुआ, 
मिल गए है हम जो एक बार होना न कभी जुदा।  
हाथ थामे जीवन भर हम करते रहे यूँही वफ़ा, 
प्यार भरे मौसम का बाँदा रहे यूँही समां।  

ये दुआ है आपके जन्मदिन पर हमारी, 
हमेशा सलामत रहे ये दोस्ती हमारी।  
सदा मिलती रहें खुशियां ही आपको, 
बन के रहो तुम सब के दिल की राजकुमारी।  

तू दोस्त है मेरा सबसे न्यारा, 
मुबारक हो तुझे तेरा जन्मदिन ओ यारा।  
कभी किसी की नज़र न लगे तुझे, 
उदास न हो ये कभी चेहरा प्यारा - प्यारा। 

जन्मदिन के ये ख़ास पल मुबारक, 
आँखों में बसे नए ख्वाब मुबारक।  
जो ज़िन्दगी लेकर आयी है आपके लिए, 
खुशियों की वो हसीं सौगात मुबारक।  

आपका नाम रोशन रहे आफ़ताब की तरह, 
गम में भी आप हस्ते रहे फूलों की तरह।  
हम अगर इस दुनिया में न रहे आज की तरह, 
तो भी अपना जन्मदिन बनाते रहना इसी तरह।  

इतने सालो बाद भी में तेरे लिए तोहफा लाया हूँ, 
देख में तेरा बर्थडे भूल नहीं पाया हूँ। 
''Happy Birthday Dear'' 

Related Article -


Conclusion - उम्मीद करता हूँ हमारा ये Happy Birthday Wishes का आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा। इस आर्टिकल में हमने जन्मदिन की बधाई देने के लिए अच्छी से अच्छी सुभकामनाये लिखी है। आप यहाँ से wishes कॉपी करके किसी को भी जन्मदिन की बधाई दे सकते हो। 

0 comments:

Post a Comment

Popular Posts