Monday, September 5, 2022

Latest Breakup Shayari In Hindi | ब्रेकअप शायरी हिंदी में

Latest Breakup Shayari In Hindi - हेलो दोस्तों तो आज एक बार फिरसे स्वागत करता हूँ अपने इस शायरी के ब्लॉग पर आज हम आपके लिए breakup shayari, breakup emotional sad shayari, heart touching breakup shayari, breakup status, breakup shayari in hindi, love breakup quotes आदि लेकर आया हूँ जो आपको इस आर्टिकल में पढ़ने को मिलेंगी। 

Latest Breakup Shayari In Hindi | ब्रेकअप शायरी हिंदी में



प्यार में अक्सर दिल टूटा करते है ये बात तो आपको पता ही होगी क्योंकि इंसान को ज़िन्दगी में एक बार तो जरूर से जरूर प्यार का सामना करना पढता है। और प्यार में दिल न टूटे ये मुमकिन नहीं है एक बार तो इंसान का दिल टूटता ही टूटता है।

प्यार की शुरुआत तो सबकी अच्छी ही होती है। शुरू में तो बस ऐसा लगता है की जैसे बस अब हमारी मंज़िल और मनपसंद इंसान हमें मिल गया है। इसी तरह हम इतनी जल्दी ये गलत फेहमी पाल लेते है की यही हमारा हमसफ़र है और अब इसी के साथ ज़िन्दगी बितानी है। 

पर आगे चलकर वही इंसान किसी लड़ाई झगड़ा या परिवार आदि की परेशानी की वजह वजह से हमारा दिल इस तरह तोड़ता है की फिर जुड़ना मुश्किल हो जाता है। वो हमसे Breakup करके हमारा दिल तोड़कर चला जाता है।

Latest Breakup Shayari In Hindi | ब्रेकअप शायरी हिंदी में 

तो दोस्तों अगर आपका दिल भी किसी ने दुखाया है या किसी से ब्रेकअप हुआ है तो ये हमारी शायरी आपके बहुत काम आने वाली है इनको आखिर तक पढ़े ये शायरी दिल टूटे हुए लोगों के लिए बहुत अच्छी है। 

2 Line Breakup Shayari 


मुझको थोड़ा - थोड़ा करके वो राख कर रहे है, 
मेरी ज़िन्दगी में सब मेरे साथ मज़ाक कर रहे है। 

उम्मीद से शुरू, 
अफ़सोस पर खत्म। 

मज़े करने की उम्र में, 
मज़ाक कर रही है ज़िन्दगी। 

चल मान लिया तू बहुत प्यारी है, 
पर क्या फायदा कोनसी हमारी है। 

अच्छा हुआ बड़ी जल्दी बदल गए तुम, 
वरना मेरी उम्मीदें बढ़ती ही जा रहीं थी।

तेरे साथ आबाद, 
तेरे बाद बर्बाद। 

सर से लेकर पाऊं तक पूरा बदन काँप रहा रहा  था, 
जब पता चला तेरे साथ रातें कोई और काट रहा था। 

हर वक़्त ज़िन्दगी में संघर्ष तो होना है 
मुझे अब खुद के लिए, 
कुछ बेमतलब के रिश्तों को खोना है। 

हम तो फिर भी शायर हुए इश्क़ हार के, 
हमने तो सुना है, लोग पागल भी हो जाते है। 

मौसम बदलता है तो वापस हर साल आ जाता है, 
लेकिन इंसान बदलता है तो कभी वापस नहीं आता। 

न चाँद अपना था और न तू अपना था, 
काश ये पागल दिल मान लेता की सब सपना था।

तुमसे जुदा होने के बाद,
खुद से भी बिछड़ गया हूँ में।

मुझे फुर्सत ही कहा जमाना सुहाना देखूं
तुम्हारी याद से निकलूं तो ज़माना देखूं।

कभी - कभी खुद को गलत मान लेना ज्यादा आसान होता है, 
बजाये किसी को ये समझने के, की में सही हूँ । 

हम तेरी ज़िन्दगी से ऐसे चले जायँगे, 
जैसे हादसे में जान चली जाती है। 

Heart Touching Breakup Shayari 


वो लौटकर आया है मानाने को, 
शायद आज़मा चूका है ज़माने को। 

बचपन वाला प्यार ही अच्छा था, 
जनाब, तब दिल भी बच्चा था। 

वादों की तरह इश्क़ भी आधा रहा, 
मुलाकाते काम रही इंतज़ार ज्यादा रहा।

जिस क़दर उसकी कदर की हमने, 
उस कदर बेकदर हुए हम।

हज़ार गम है खुलासा कौन करे, 
इसलिए मुस्कुरा देता हूँ तमाशा कौन करे। 

तेरे वादे अगर सच्चे होते, 
तो पागल आज अपने भी दो बच्चे होते। 

बस चाहने से कोई हासिल नहीं होता, 
चाहत के साथ नसीब का होना भी बहुत जरूरी है। 

उनके साथ चंद महीनो का अनुभव, 
मेरे कई सालों पर भारी पढ़ गया। 

दिल आज तकलीफ में है जनाब'
और तकलीफ देने वाला दिल में। 

जरूरी तो नहीं दर्द रोने से ही बयां हो, 
जनाब, दर्द तो हसी में भी छिपा होता है।

अपना समझते तो जनाब''
वक़्त देते बहाने नहीं।

जब खोने की नौबत आती है, 
तभी पाने की कीमत समझ आती है।

हमने इश्क़ को राज़ समझा था 
और जनाब,
उसने इश्क़ को लिबास समझा था।

तुझे खो कर इतना तो समझ गया हूँ में, 
की तुझे पाने वाले सब पछतायेँगे।

बड़ा होते ही कर दूंगा शादी उसकी, 
में अपने बेटे को मोहब्बत में बर्बाद नहीं होने दूंगा।

क्या बीतेगी उसपे कोई उससे पूछो, 
जब कोई नापसंद शक़्स उसका घूंघट उठाएगा।

न होने का एहसास सबको है जनाब''
पर मौजूदगी कि कदर किसी को नहीं। 

अधूरे लम्हो का आखिर कब तक सितम हो, 
ज़िन्दगी भी चाहती है पुअरना हिसाब किताब ख़त्म हो। 

Breakup Shayari In Hindi 


जो होकर भी न हो, 
उसका होना कैसा।
अगर रिश्ता बस नाम का हो, 
तो फिर रोना कैसा। 

कुछ झूटों में सिमटे,
कुछ हालातों में खो गए।
मोहब्बत में किये गए वादे,
बिस्तर की चादर के साथ लिपटकर सो गए। 

न हक़ दो इतना, 
के तकलीफ हो तुम्हे।
न वक़्त दो इतना, 
की गुरूर हो उन्हें। 

जो इंसान तुम्हे, 
वक़्त देना जरूरी नहीं समझता। 
तुम्हे क्या लगता है,
वो तुम्हारा साथ देगा।

यूँ ही नहीं होती 
जनाज़ों में भीड़ साहब,
हर शक़्स अच्छा लगता है 
बस चले जाने के बाद।

जुस्तजू मेरी तू ही रहता था, 
हिज्र में मेरे आह भी कर ली।
तू जो लौटा तो अब है क्या हासिल, 
मेरे दिल ने तो ख़ुदकुशी कर ली।

गुस्सा होता हूँ जागता रहता हूँ,
कोई काम ठीक से नहीं कर पाता हूँ।
में तुम्हारी याद की आग में झुलस कर,
बेहद चीड़ चिड़ा हो जाता हूँ।

कभी सोचा न था,
इतनी जल्दी ख़त्म कर दोगे रिश्ता हमसे। 
मिले तो यूँ थे,
जैसे सदियों साथ निभाओगे। 

जिनसे न था कभी कोई वास्ता, 
अब वो मंज़र भी लुभाने लगे है। 
और जबसे देखे है बदलते रंग अपनों के, 
मुझे भी हर रंग इस दुनिया के समझ आने लगे है। 

गिला शिकवा भी न रहा उसे अपनी किसी बात का, 
क़त्ल करके बैठे है न जाने कितनो के जज़्बात का।
सौदा ऐसा किया दिलों का न जाने कैसा कमाल कर दिया, 
सफ़ेद चमकती आँखों को हमेशा के लिए लाल कर दिया। 

इश्क़ है तुझे मुझ से या, 
मुझे अब बहम हो रहा है। 
तेरे गुस्से के चक्कर में, 
ये रिश्ता ख़त्म हो रहा है।

कदम तो उठा लिया, 
भूल भी रहा हूँ उसे।
दिक्कत बस इतनी सी है,
अब याद किसे करूँ।

अगर तुम्हे लगता है
गलत हूँ में
तो सही हो तुम,
थोड़ा अलग हूँ में । 

शक करना गलत था 
पर मेरी जान,
शक भी तो सही था।

लौटना तो चाहता था, 
तुम्हारे पास मगर।
पता चला तू बहुत खुश है, 
मेरे जाने के बाद।

लगता है,
ज़िन्दगी कुछ खफा है। 
चलिए छोड़िये ये कोनसा,
पहली दफा है।

मेरा गुस्सा दिखता है,
मेरा शक दिखता है।
मेरी लड़ाई दिखती है, 
काश तुम्हे मेरा प्यार भी दिखता। 

ये भी पढ़े --


अंतिम शब्द - उम्मीद करता हूँ की ये Breakup Shayari In Hindi का आर्टिकल आपको बेहद पसंद आया होगा। हमें कमेंट करके जरूर बताये की ये आर्टिकल आपको कैसा लगा। 

0 comments:

Post a Comment

Popular Posts